Sunday, August 29, 2010



मुकुराहटों में भी रुलाये मुझे
क्या सितम है जो जान पाए मुझे

अब भी तनहा कहीं भटकता हूँ
काश आवाज़ कोई आये मुझे

मुझको मेरा कोई पता तो मिले
कोई ऐसा हो ढूंढ लाये मुझे

मैं के जैसे किताब-ऐ-दर्द-ओ-अलम
वक़्त गुज़रा है मुस्कुराये मुझे

टूटती सांस भी अदा कर दूं
वो जो सीने से गर लगाए मुझे

तुमसे बस एक शिकायत ये रही
तुम कभी वक़्त ना दे पाए मुझे

बस नहीं थी तो बात वो ही ना थी
उसके पैग़ाम कई आये मुझे

मुस्कुराऊँ मैं तुम्हारे आंसू में
ये मोजेजाह भी अल्लाह कभी दिखाए मुझे

फिर बिछड़ना पड़े तुम्हें मिल कर
ज़िन्दगी यूँ ना फिर मिलाये मुझे

जा के कहदो ये उस सितमगर से
भूल पाए तो भूल जाये मुझे

2 comments:

  1. अच्छी कविता लिखी है आपने .......... आभार
    http://thodamuskurakardekho.blogspot.com/

    ReplyDelete
  2. गजेन्द्र जी मेरी कविता पसंद करने के लिए आप का आभारी हूँ. धन्यवाद !

    ReplyDelete